कुलभूषण जाधव पर जारी है पाकिस्तान की हेकड़ी, ठुकराई राजनैयिक सहायता की अपील

कुलभूषण जाधव पर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में हार के बाद भी पाकिस्तान के हेकड़ी कम नहीं हुई है। भारत ने जाधव को लेकर पाकिस्तान से अपील की थी की वह भारत से राजनैयिक सहायता प्राप्त कर ले।

कुलभूषण जाधव पर जारी है पाकिस्तान की हेकड़ी, ठुकराई राजनैयिक सहायता की अपील

भारत की अपील पर पाकिस्तान ने साफ़ मना कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस ने आरोप लगाया की जाधव का मामला अलग तरीके का है जाधव के जरिये भारत पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है इसलिए इस मामले से भारत दूर ही रहे।

सम्बंधित समाचार

किसानों को रुलाएगा जीएसटी, महंगा मिलेगा ये सामान

ध्वनी प्रदूषण के लिए मस्जिद और अजान को बताया दोषी

क्या कल कश्मीर भी नीलाम कर देगी सरकार

ग्रामीणों और किसानो ने विधायक समेत BJP नेताओं को खदेड़ा

पाकिस्तान विदेश प्रवक्ता का कहना है की भारतीय नौसेना में कार्यरत कुलभूषण जाधव पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों में लिप्त रहा है। विशेष तौर पर वह बलूचिस्तान में पाकिस्तान के विरुद्ध अलगाववादी संगठनो की मदद कर रहा था इसलिए पाकिस्तान इस मुद्दे पर भारत के किसी प्रकार की सहायता के लिए राजी नहीं है।

ये ब्यान ऐसे समय पर आया है जब अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में हार चूके पाकिस्तान की हेकड़ी उतर गयी पर उसकी अकाद अब भी बरकरार है।

भारत जाधव पर कांसुलर एक्सेस के लिए 18 बार अपील कर चूका है पर हर बार पाकिस्तान उस अपील को खारिज कर देता है इसलिए भारत ने इसका कदा विरोध करते हुए इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में उठाया था।

इस मुद्दे पर इंटरनेशनल कोर्ट में पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी उसके उपरान्त भी पाकिस्तान बार बार ये दावा करता है की जाधव को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया है जबकि भारत का आरोप है की सेवानिवृत्त जाधव का ईरान से अपहरण किया गया है जहाँ वह अपने व्यापार में व्यस्त था।

Follow us on facebook -