इस पहलवान का दावा- यह है दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान, वजन और डाइट जानकर हैरान रह जाएंगे आप

पाकिस्तान के इस पहलवान का दावा है कि वह दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान है। आप को बता दे कि, खैबर पख्तूनख्वां के मरदान शहर के रहने वाले अरबाब खिजर हयात उर्फ खान बाबा का वजन 436 किलोग्राम है। वह खुद को पाकिस्तानी हल्क कहते

इस पहलवान का दावा- यह है दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान, वजन और डाइट जानकर हैरान रह जाएंगे आप

पाकिस्तानी अखबार ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की रिपोर्ट द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार 18 साल की उम्र के बाद इस पहलवान (बाबाका वजन जबरदस्त ढंग से बढ़ने लगा। वह कहते हैं कि इसके लिए वह डाइट जिम्मेदार है जिसे वह अपने शरीर को मजबूत बनाने के लिए खाते हैं।

अगर हम आप को बाबा की डाइट के बारे में बताए तो आप को विश्वास नहीं होगा की क्या कोई इन्सान इतना खाना एक साथ खा सकता है। वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैम्पियनशिप की तैयारी के लिए बाबा रोजाना 4 मुर्गे, 36 अंडे, 3 किलोग्राम गोश्त और 5 लीटर दूध लेते हैं।

बाबा का दावा है कि वह दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स हैं। हालांकि, 163 किलोग्राम के अमेरिका के पॉल एंडरसन के पास 1994 में अपनी मौत तक दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स का खिताब था। 2016 में अमेरिका के ही ब्रायन शॉ को यह खिताब मिला जो 190 किलोग्राम के हैं। बाबा का वजन इतना ज्यादा है लेकिन वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। वह कहते हैं, ‘मुझे कोई बीमारी नहीं है और न ही मुझे अपने वजन से कोई समस्या है।’ बाबा कहते हैं कि वह WWE में हिस्सा लेने के लिए अपना वजन अभी और बढ़ाना चाहते थे।

बाबा का ताल्लुक मरदान के एक धनी परिवार से है। 2012 में उन्होंने जापान में 5,000 किलोग्राम वजन उठाने का दावा किया था। वह कहते हैं, ‘कोई भी इस रेकॉर्ड को नहीं तोड़ सकता।’

यही नहीं इनका दावा है कि उन्हें WWE से मेडल मिला है और उनका नाम गिनीस बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में भी शामिल किया गया। हालांकि, द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने इन दावों की प्रामाणिकता की जांच नहीं की है।

Follow us on facebook -