भारत में आतंकी हमले के खतरे की आशंका, इजराइल ने चेतावनी जारी की

इजराइल ने भारत आने वाले अपने नागरिकों के लिए जारी की चेतावनी 

भारत में आतंकी हमले के खतरे की आशंका, इजराइल ने चेतावनी जारी कीतेल अवीव : अंग्रेजी नववर्ष के मद्देनजर भारत हाई अलर्ट पर है. मुख्य भारतीय शहरों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. राजधानी दिल्ली में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

इसी बीच इजराइल ने भारत में आतंकी हमले के खतरे की शंका जाहिर करते हुए अपने नागरिकों को विशेष सतर्कता बरतने की चेतावनी जारी की है.

भारत में बड़े पैमाने पर इसरायली नागरिक टूर पर आते हैं. भारत में नववर्ष के समारोहों के दौरान इजराइल ने भारत के दक्षिण-पश्चिम में पर्यटन स्थानों पर हमलों की आशंका जाहिर करते हुए यह चेतावनी जारी की है.

भारत के तटीय इलाकों जैसे गोवा, मुंबई और कोच्चि आदि जगहों पर क्रिसमस से लेकर नववर्ष तक अलग-अलग समारोहों की धूम रहती है. जिसमें बड़े पैमाने पर विदेशी सैलानी इकट्ठा होते हैं.

इजराइल के आतंकवाद निरोधक निदेशालय से जारी इस चेतावनी में कहा गया है कि भारत में नए साल के जश्न के दौरान आतंकवादी विदेशी पर्यटकों को अपना निशाना बना सकते हैं.

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजधानी दिल्ली में भी इसरायली दूतावास ने अपने नागरिकों को जारी की गयी इस चेतावनी की पुष्टि की है.

दूतावास की ओर से कहा गया है कि इजराइल ने भारत में नए साल की पूर्व संध्या पर होने वाले कार्यक्रमों में आने वाले सैलानियों के लिए यात्रा परामर्श जारी किया है. वहां की सरकार ने लोगों से इस तरह के आयोजनों और घनी आबादी वाले इलाकों से बचने की सलाह दी है.

इस चेतावनी में इजराइल में उन परिवारों से भी कहा गया है कि वे भारत आने वाले अपने रिश्तेदारों के संपर्क में रहें. हालांकि इजराइल ने इस तरह की चेतावनी अन्य देशों में भी जारी की है.

ज्ञात हो कि, पिछले दिनों बर्लिन में क्रिसमस के दौरान हुए आतंकि हमले में 12 लोग मारे गए थे. इस तरह की घटनाओं को देखते हुए ये चेतावनी जारी की गई हैं.

 

Follow us on facebook -