केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन के हो सकते हैं हवाला लिंक, जांच जारी

केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन के हो सकते हैं हवाला लिंक, जांच जारी — आप पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम ले रही हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन इस समय इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के रेडार पर हैं।

खबर अनुसार उन पर आरोप है कि जैन और उनकी पत्नी के मालिकाना हक वाली चार कंपनियों ने 2010 से 2016 के बीच 56 कागजी कंपनियों के जरिए गैरकानूनी ढंग से 16.39 करोड़ रुपये दूसरी जगह ट्रांसफर किए गये हैं।

आईटी डिपार्टमेंट की जांच में पाया गया है कि जैन की कंपनियों के कर्मचारियाें ने कोलकाता के हवाला ट्रेडर्स को कैश भेजा। ये भी आरोप है कि जैन ने हवाला ऑपरेटर्स को करोड़ों रुपये भेजे हैं।

इस दौरान इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जैन को एक और नोटिस भेजा है। इस नोटिस को बीते साल 26 दिसंबर को ही भेजा गया था। और यह नोटिस वित्त वर्ष 2011-12 के लिए भेजा गया है।

बता दें कि उस साल ही सत्येंद्र ने कथित तौर पर अपनी सालाना आय 8 लाख रुपए बताई थी।

उल्लेखनीय है कि जैन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद नजदीकी माने जाते हैं। फिलहाल जैन ने हवाला कारोबारियों से अपने रिश्तों की बात को खारिज किया है।

जैन पर आरोप है कि इनकी कंपनियों के जरिए अवैध रकम को वाइट में तब्दील किया गया। साथ ही यह भी आरोप है कि जैन ने कंपनियों के जरिए सीधे या अप्रत्यक्ष तौर पर बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपये की जमीनें खरीदीं।

Follow us on facebook -