बीजेपी सांसद ने माँगा क्रिकेट में आरक्षण, कांबली ने लगाई लताड़

बीजेपी सांसद ने माँगा क्रिकेट में आरक्षण, कांबली ने लगाई लताड़ — पिछले कुछ समय से क्रिकेट में दलितों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद उदित राज चर्चा में हैं।

भाजपा सांसद का शर्मनाक बयान: बीफ़ खाने के बाद उसैनबोल्ट ने जीते नौ गोल्ड मेडल

बीजेपी सांसद का कहना है कि दलित होने के कारण कांबली के साथ टीम में भेदभाव किया गया।

मगर जैसे ही उन्होंने क्रिकेट में दलितों की बात करते हुए पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली का जिक्र किया तो विनोद कांबली ने ऐतराज जताते हुए बीजेपी संसद से उनके नाम का इस्तेमाल ना करने की गुजारिश की।

अपने समय के बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर प्रसिद्ध विनोद कांबली ने बीजेपी सांसद को क्रिकेट में आरक्षण की मांग के मुद्दे पर उनके नाम का उपयोग करने पर सख्त हिदायत दी है।

उदित राज के ट्वीट का जवाब देते हुए उन्होंने लिखा है कि – ” मैं आपके किसी भी बयान का समर्थन नहीं करता। कृप्पा आप भी मेरे नाम का इस्तेमाल ना करें।”

ये जवाब कांबली ने उस ट्वीट पर दिया है जिसमें उदित राज ने कहा था कि – ” तुम्हें ये बात कुबूल करने पर कोई शर्मिंदगी नहीं होनी चाहिए कि तुम्हारा दलित होना ही क्रिकेट से तुम्हारे बहिष्कार का कारण बना। ”

जानकर हैरानी होगी कि उदित राज का कहना है कि दलित खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में आगे इसलिए नहीं बढ़ पाते क्योंकि उनके साथ भेदभाव किया जाता है।

इसलिए उनका मानना है कि  इस भेदभाव को खत्म करने का एकमात्र रास्ता है कि क्रिकेट में दलितों को आरक्षण दिया जाए।

Follow us on facebook -