ऐसा क्या हुआ था बचपन में जो सलमान की माँ ने उनको फेंक दिया था कुंए में!

27 दिसम्बर को बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने ने अपना 51वां जन्मदिन मनाया है। हमेशा की तरह सलामन ने इस बार भी अपना बर्थडे अपने पनवेल फार्महाउस में सेलिब्रेट किया, जहां एक भव्य पार्टी आयोजित की गई और इस मौके पर बॉलीवुड के कई दिग्गज इस पार्टी में शामिल हुए।

ऐसा क्या हुआ था जो बचपन सलमान की माँ ने उनको फेंक दिया था कुंए में!

आज हम सलमान खान के जीवन से जुडी एक रोचक बात बताने वाले है। यह वाकया खुद सलमान के रिश्तेदारों ने साझा किया। उन्होंने बताया की सलमान को बचपन में पानी व तैरने से बेहद डर लगता था और यही डर उन पर हमेशा हावी रहता था।

आप सोच रहे होंगे की इसमें हैरान होनी वाली कौन सी बात है तो रुकिए जनाब आगे भी तो सुनिए। इस डर को दूर करने के लिए सलमान की मां ने सलमान खान को एक दिन उन्हें रस्सी से बांधा और पड़ोस के कुंए में फेंक दिया। असल में मां चाहती थीं कि सलमान तैराकी सीखे, जबकि सलमान तैराकी न सीखने के रोज नए-नए बहाने ढ़ूढ़ते रहते थे।

ऐसा क्या हुआ था बचपन में जो सलमान की माँ ने उनको फेंक दिया था कुंए में!

इस बात का यह परिणाम निकला की सलमा ने जो सोचकर सलमान को कुंए में फेंका था, उसमें वो सफल रहीं। इसके बाद सलमान के मन से न सिर्फ हमेशा के लिए पानी का डर छूमंतर हो गया, बल्कि वो तैरना भी सीख गए हैं।

बताया जाता है कि इसके बाद तो सलमान अक्सर कुएं में तैरने जाया करते थे और इसी तरह उन्होंने स्विमिंग सीखी और आगे चलकर वो एक बेहतरीन तैराक बने और अपने स्कूल के दिनों में स्विमिंग में कई पुरस्कार भी जीते। सलमान ने स्विमिंग में इंटरनेशल पर भी अपने देश को प्रतिनिधित्व किया है। यानी इसमें कोई संदेह नहीं कि सलमान के एक अच्छे तैराक बनने के पीछे उनकी मां का अहम रोल था।

Follow us on facebook -